Moviesda

कई अवैध मूवी स्ट्रीमिंग और डाउनलोडिंग वेबसाइटों की तरह, Moviesda एक पायरेसी वेबसाइट है जो गाने और फिल्में मुफ्त में लीक करती है। फिल्म जगत में पाइरेसी एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि इससे फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के लिए अपनी फिल्मों के माध्यम से कमाई करना बहुत कठिन हो जाता है।


Moviesda जैसी वेबसाइटों के रिलीज होते ही नई फिल्में लीक हो जाती हैं, कम दर्शक थिएटर में दिखाई देते हैं और उन फिल्मों को देखने के लिए भुगतान करते हैं। हालांकि यह एक छोटी सी बात की तरह लग सकता है जो इन पायरेटेड फिल्मों को डाउनलोड कर रहे हैं, यह फिल्म उद्योग को हर साल लाखों डॉलर खर्च कर रहा है।


Moviesda . के बारे में

एक वेबसाइट के रूप में जो पायरेटेड सामग्री अपलोड करती है, भारत में इस वेबसाइट का उपयोग करना अवैध है। Moviesda का उपयोग मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में फिल्मों को स्ट्रीम और डाउनलोड करने के लिए किया जाता है। प्रशंसक जो सिनेमाघरों में आने से पहले नवीनतम फिल्में देखने के लिए बहुत अधीर हैं, वे इसी तरह की अन्य वेबसाइटों के साथ इस वेबसाइट का उपयोग करते हैं।

Moviesda मुख्य रूप से स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए कॉन्फ़िगर और डिज़ाइन किया गया है। कम इंटरनेट के साथ-साथ मेमोरी खपत को सुनिश्चित करने के लिए स्मार्टफोन पर कम गुणवत्ता पर फिल्में डाउनलोड करने के लिए इसमें एक समर्पित अनुभाग है।

Moviesda, जिसे मूल रूप से Isaimini के नाम से जाना जाता था, के पास कुछ लोकप्रिय टीवी शो के साथ तमिल और तमिल-डब फिल्मों का एक संग्रह है। इसमें अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और हॉलीवुड फिल्मों का एक विशाल संग्रह भी है।

Moviesda मूवी लीक

अपनी तमिल पायरेटेड फिल्मों के लिए बदनाम, Moviesda में दक्षिण के लोकप्रिय सितारों जैसे रजनीकांत और धनुष की अधिकांश फिल्में हैं। जैस्मीन, 2.0, आयराम पोर्कसुगल, पेट्टा, और रजनीकांत की नवीनतम फिल्म, दरबार जैसी फिल्में इस साइट द्वारा लीक कर दी गई हैं, इससे पहले कि उन्हें सिनेमाघरों से पर्याप्त मुनाफा कमाने का मौका मिले। इनके अलावा, कई अंतरराष्ट्रीय फिल्में और टीवी शो जैसे गेम ऑफ थ्रोन्स हैं जो अवैध रूप से मूवीज़डा पर लीक हो गए हैं।

Moviesda भारत में एक पायरेसी वेबसाइट के रूप में

भारत और अमेरिका सहित कई देशों में फिल्मों, गानों, टीवी शो और वेब सीरीज की पायरेटिंग करना गैरकानूनी है। Moviesda, इस तरह की कई वेबसाइटों के समान, अपने डोमेन नाम और एक्सटेंशन को समय-समय पर उन राज्यों में कार्य करना जारी रखने के लिए बदलता है, जिन्होंने मूल वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है। उदाहरण के लिए, जबकि इसे अब Moviesda के नाम से जाना जाता है, इस वेबसाइट को मूल रूप से Isaimini के नाम से जाना जाता था। हालांकि, आगे की जांच में पता चला है कि वेबसाइट का नाम बदल दिया गया है, यह अभी भी उसी Isaimini.co द्वारा चलाया जाता है।

Moviesda . का गाना लीक

Moviesda अपने यूजर्स के लिए तमिल और हिंदी गाने लीक करने के लिए भी जानी जाती है। इन गानों को ऑनलाइन चलाया जा सकता है या डाउनलोड भी किया जा सकता है।

गोपनीयता रोकने में सरकार की भूमिका

2019 सिनेमैटोग्राफ एक्ट अवैध रूप से फिल्म रिकॉर्ड करने वाले को 10 लाख का जुर्माना और 3 साल तक की जेल की सजा देता है। जबकि भारत सरकार Moviesda और 123movies जैसी वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है, ऐसा करने के लिए बहुत सारे लोग हैं। उनके द्वारा प्रतिबंधित की जाने वाली प्रत्येक वेबसाइट के लिए, कई नई वेबसाइटें उभरती हैं, अक्सर एक ही वेबसाइट अलग-अलग एक्सटेंशन वाली होती है।

अगर मैं मूवीस्डा का उपयोग करता हूं तो क्या मुझे जेल या जुर्माना लगाया जाएगा?

चूंकि पायरेटेड फिल्में देखना एक तरह का कॉपीराइट उल्लंघन है, इसलिए आपको 6 महीने से लेकर 3 साल तक की जेल और ₹50,000 और ₹200,000 के बीच जुर्माना लगाया जा सकता है।

Copyright © .